केन्द्र से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस जिला चिकित्सालय में कर दी अल्ट्रासाउंड मशीन सीज, अपने गलती मरीजों के सिर

केन्द्र से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस जिला चिकित्सालय में कर दी अल्ट्रासाउंड मशीन सीज, अपने गलती मरीजों के सिर 

-बलवंत रावत /केदारखण्ड एक्सप्रेस
टिहरी। बीती देर शाम केंद्र से आई स्वास्थ्य विभाग की नेशनल इंस्पेक्शन एंड मानिटरिंग टीम ने जिला अस्पताल बौराड़ी में पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत कागजी कार्यवाहियों में भारी खामियों के चलते अल्ट्रासाउंड मशीन को सीज कर दिया। जिससे जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड बंद हो गये हैं। ऐसे में आज स्थानीय मरीजों को भारी परेशानी उठानी पड़ रहे हैं। प्रतिदिन अस्पताल में लगभग तीन दर्जन से अधिक मरीजों काअल्ट्रासाउंड जिला अस्पताल में होता है।
सीज अल्ट्रासाउंड कक्ष

पूरे मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डॉ0 भागीरथी जंगपांगी ने बताया कि केंद्र से आई टीम में डॉ0 दिलीप, डॉ0 नागराजन, डॉ0 साधु मैथ्यु जार्ज, स्टेट से आये डॉ0 सुशील पुरोहित एसीएमओ डॉ विनय ड्यूंडी, एसडीएम सदर फिंचाराम की मौजुदगी में जिला अस्पताल में पीसीपीएनडीटी एक्ट बुक मौजूद नहीं मिली,  इसके अलावा सूचनायें पुराने फार्मेट पर उपलब्ध कराई जा रही थी, साथ ही अल्ट्रासाउंड के लिए कागजी खानापूर्तियों में खामियों को पाते हुये टीम ने जिला अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन सीज कर दी है। जिससे अस्पताल में प्रतिदिन अल्ट्रासाउंड को पहुंचने वाले मरीजों की परेशानी बढ़ गई। ऐसे में साफ तौर पर कहा जा सकता है कि अपने विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की गलतियों का खामियाजा भी मरीजों को ही भुगतना पड़ रहा है।
केन्द्र से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस जिला चिकित्सालय में कर दी अल्ट्रासाउंड मशीन सीज, अपने गलती मरीजों के सिर केन्द्र से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस जिला चिकित्सालय में कर दी अल्ट्रासाउंड मशीन सीज, अपने गलती मरीजों के सिर Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on November 14, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.