Breaking News

Thursday, 28 November 2019

बिग ब्रेकिंग न्यूज़ : सिलेण्डर फटने से पूरा घर जलकर हुआ राख

बिग ब्रेकिंग न्यूज़ : सिलेण्डर फटने से पूरा घर जलकर हुआ राख
प्रतीकात्मक फोटो

-नीरज कण्डारी /केदारखण्ड एक्सप्रेस 
चमोली। विकासखण्ड पोखरी के रडवा गांव में सिलेंडर फटने से पूरे  मकान पर भीषण आग लग गई जिससे पूरा घर राख का ढेर हो गया। ग्रामीणों की कड़ी मक्शत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो गई। 
दरअसल पोखरी ब्लॉक मुख्यालय से 5 किमी दूर रडवा गांव के अरविंद रडवाल पुत्र मसाई रडवाल किचन में खाना खाकर दूसरे कमरे में सोने चला गया था। करीब साढे सात बजे किचन में सिलेंडर फटने से जोरदार धमाका हुआ और देखते ही देखते भीषण आग लग गई। अरविंद घर से बाहर भागा तो भीषण आग के नजारे को देखकर वह मदद के लिए चिल्लाने लगा। लकडी और पत्थरों का मकान होने के कारण आग तेजी से फैलती गई और जब तक ग्रामीण इक्कठा होकर अाग पर काबू पाते तब तक मकान आधा से ज्यादा जलकर राख हो गया। उसके बाद पूरा गाँव आग बुझाने पर जुट जाता है। लेकिन ग्रामीण की मुस्तैदी भीषण आग की लपटों के आगे बौनी साबित होती। हालांकि अब आग को बुझा दिया गया है लेकिन 8 कमरों के इस दो मंजिला मकान पर अब कोयले, राख, और काले पड चुके पत्थरों के ही अवशेष बचे हैं। ग्राम प्रधान प्रदीप बर्त्वाल ने बताया कि थाना पोखरी पुलिस को सूचना  दी गई, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची हालांकि तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था।  पुलिस ने  घटना का मौका मुआयना कर रिपोर्ट बनाई।
पीडित अरविंद का कहना है कि आग इतनी भीषण और तेजी से फैली कि वह कुछ भी सामान बचा न सका। महत्वपूर्ण कागजात, नगदी, समते लाखों का नुकसान हुआ है। अरविंद अकेला ही रहता था और फिलहाल अब उसके पास रहने के लिए कोई आसरा भी नहीं है।
इस तरह से जलकर  कोयले बन गई  मकान

Adbox