Breaking News

Saturday, 30 November 2019

चैम्पियन के नक्शेकदम पर भाजपा का एक और नेता: पिस्टल लहराते कर रहे दबंगई


चैम्पियन के नक्शेकदम पर भाजपा का एक और नेता: पिस्टल लहराते कर रहे दबंगई

इस तरह से हवा में लहरा रहे हैं पिस्टल 

रूद्रप्रयाग। आपने अक्सर भाजपा विधायक कुँवर प्रणव चैपियन को अपना बाहुबल दिखाते हुए देखा होगा, कई बार उनकी वीडियों अलग-अलग बन्दूकों को लहराते वाइरल हुई हैं। यही कारण है कि वे अक्सर विवाद में भी रहते हैं जिसके चलते वे इन दिनों भाजपा से भी बाहर हो रखे हैं लेकिन आजकल उनकी घर वापसी चर्चाएं जहाँ तेज हो रही थी वहीं रूद्रप्रयाग में भी एक भाजपा नेता चैम्पियन के नक्शेकदम पर चलने की फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। जिसको लेकर अब गम्भीर सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं।

दरअसल भारतीय जनता पार्टी के नेता व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चण्डी प्रसाद भट्ट की कुछ फोटो शोसल मीडिया में तैर रही हैं जिसमें वे पिस्टल लहराते हुए दबंगई दिखा रहे हैं। अनील पुरोहित नाम के शख्स ने फेसबुक वाॅल पर  चण्डी प्रसाद भट्ट की पिस्टल लहराते हुए फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है ‘‘ माननीय नेता जी ने बहुत फायरिंग की हैं। ब्रहाह्मण शस्त्र और शास्त्र में पूर्ण होता है।’’ 
शस्त्र लहराते हुए नेता जी की फोटो वायरल होते ही रूद्रप्रयाग भाजपा में हड़कम्प मच गया है। बताया जा रहा है कि यह फोटो ़ित्रस्तरीय पंचायत चुनावों के दौरान की हैं जिसमें चुनावों को प्रभावित करने के लिए भाजपा द्वारा पिस्टल का इस्तेमाल किया गया। एक खास बात यह भी है कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के पास लाइसेंसी बन्दूक भी नहीं है। ऐसे में यह भी बड़ा जाँच का विषय है कि आखिर यह अवैध पिस्टल उनके पास आई कहाँ से? और सवाल यह भी है कि आखिर जिस पिस्टल को वे लहरा रहे हैं अथवा जिससे फायरिंग करते हुए दिख रहे हैं उससे वे क्या साबित करने की कोशिस कर रहे हैं। उधर काँग्रेस नेता व पूर्व राज्य मंत्री देवेन्द्र झिक्वाण ने बताया कि चण्डी प्रसाद भट्ट द्वारा पंचायत चुनावों को प्रभावित करने के लिए अपने समर्थकों से यह फोटो वायरल करवाई थी। उधर चण्डी प्रसाद भट्ट का कहना है कि उन्हें षड़यंत्र के तहत विरोधियों द्वारा फँसाने की कोशिस की जा रही है, उन्होंने स्पष्ट किया कि वह फोटो उनकी नहीं है और उनके पास किसी भी तरह का हत्यार अथवा पिस्टल नहीं है। उन्होंने यह भी कहा हिक उनकी लोकप्रियता को धुमिल करने के लिए यह फोटो बनाई गई है। उन्होंने कहा कि इसकी जाँच होनी चाहिए जिसमें दूध का दूध ओर पानी का पानी हो जायेगा। 

बहरहाल नेता जी अपनी सफाई में कुछ भी कहें लेकिन अनिल पुरोहित नाम के जिस शख्स ने उनकी फोटो वायरल की हैं उसकी फेसबुक में अलग-अलग बन्दूकों के साथ कई फोटोज पड़ी हैं ऐसे में यह भी जाँच का विषय है कि आखिर इन बन्दूकों और पिस्टलों का लाइसेंस भी है या नहीं और बन्दूकों के साथ फोटोज खींचकर शोसल मीडिया पर क्यों डाली जा रही है। कही ऐसा तो नही कि सामाजिक ताने-बाने में भय का माहौल पैदा करने की कोशिस की जा रही है। अब जरूरत है कि पुलिस प्रशासन इस मामले को गम्भीरता से ले और जाँच कर निष्पक्ष कार्यवाही करें। 

Adbox