Breaking News

Monday, 25 November 2019

पत्नी की निर्मम हत्या करने वाला शख्स गिरफ्तार, भेजा जेल

पत्नी की निर्मम हत्या करने वाला शख्स गिरफ्तार, भेजा जेल
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बिजेन्द्र लाल

रूद्रप्रयागअगस्त्यमुनि विकासखंड के सिल्ला गांव में 11 नवम्बर को बिजेन्द्र लाल द्वारा अपनी पत्नी पर पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास किया था जिसमें उसकी पत्नी भागीरथी देवी 70 प्रतिशत जल चुकी थी, 18 नवम्बर को भागीरथी की मौत भी हो गई थी, लेकिन तीन दिन तक शव को घर में रखने के बाद मामला खुला तो पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी पर मुकदमा कायम कर जेल भेज दिया। 

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि ग्राम सिल्ला अगस्त्यमुनि रुद्रप्रयाग में अभियुक्त बिजेंद्र लाल उर्फ़ गुड्डू लाल पुत्र लाखी राम द्वारा अपनी पत्नी की पेट्रोल डाल कर आग लगाकर हत्या की गयी थी, घटना की गंभीरता को देखते हुए थानाध्यक्ष अगस्त्यमुनि के नेतृत्व में एक टीम गठित करते हुए धारा 302आईपीसी में मुकदमा पंजीकृत करते हुए विवेचना आरम्भ करने का निर्देश दिया गया जिसमे विवेचना करते हुए विवेचक थानाध्यक्ष  रविंद्र कौशल द्वारा उक्त अभियुक्त बिजेंद्र लाल उर्फ़ गुड्डू लाल को उसके घर ग्राम सिल्ला से गिरफ्तार कर माननीय न्यायलय ले गए, माननीय न्यायलय द्वारा अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया गया।
आपको बताते चले कि बिजेन्द्र लाल ने 11 नवम्बर को अपना पत्नी पर पेट्रोल डालकर आग लगाई थी जिसके बाद वह अपनी पत्नी को अधजली हालत में देहरादून के किसी प्राइवेट अस्पताल में ले गया था, महिला की स्थिति इतनी गम्भीर थी कि वह डॉक्टरों ने भी हाथ खडे कर दिए। 18 नवम्बर को वह अपनी पत्नी को वापस लाया और अगले दिन उसकी मौत हो गई। लेकिन तीन दिन बीतने के बाद भी न तो पत्नी का दाह संस्कार किया और न पुलिस को सूचना दी। हालांकि भागीरथी के मायके पक्ष को खबर तो किया गया लेकिन मायके में उसके भाई घर न होने के कारण वे भी घटनास्थल पर न जा सके। 22 नवम्बर को जब  मृतका के भाई घर पर पहुंचे तो उन्होंने पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद पूरे घटनाक्रम का राज खुला।