रसातल पर चला गया है रुद्रप्रयाग का विकास : मोहित डिमरी

गांवों की समस्याओं के लिए लड़ेगा भरदार जागरूकता मंच 

रसातल पर चला गया है रुद्रप्रयाग का विकास : मोहित डिमरी


-डैस्क केदारखण्ड एक्सप्रेस 
रुद्रप्रयाग। भरदार क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए भरदार जागरूकता मंच का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से सुबोध नौटियाल को अध्यक्ष और भगत चौहान को महामंत्री चुना गया। 

विकासखंड जखोली के प्रवेश द्वार सुमाड़ी भरदार में व्यापार संघ अध्यक्ष विक्रम सजवाण की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने कहा कि आज रुद्रप्रयाग जनपद का विकास रसातल में चला गया है। आज भी कई गांव सड़कों से अछूते हैं। पानी की समस्या गांवों में बनी हुई है। स्कूलों में शिक्षकों की कमी के चलते छात्रों का पठन-पाठन बाधित हो रहा है। आज भी कई गांवों में संचार सेवा नहीं है। इन समस्याओं को देखते हुए प्रत्येक क्षेत्रों में संघर्ष समिति का गठन किया जा रहा है। इसी क्रम में भरदार की समस्याओं के निराकरण के लिए जागरूकता मंच का गठन किया गया है। अन्य क्षेत्रों में भी इसी तरह के मंच और संघर्ष समिति गठित की जाएगी। 

बैठक में भरदार जागरूकता मंच के गठन के बाद प्रस्ताव पारित किया गया कि सुमाड़ी में उप तहसील का निर्माण, शहीद मोलू भरदारी की स्मृति में मोलू भरदारी महोत्सव का आयोजन और स्मारक निर्माण, भरदार पेयजल योजना फेज-2 के निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत कराने, भरदार क्षेत्र में लंबित सड़कों का निर्माण, सरकारी स्कूलों में रिक्त पदों पर शिक्षकों की तैनाती, संचार सेवा सुचारू करने समेत अन्य समस्याओं को लेकर भरदार जागरूकता मंच शासन-प्रशासन से पत्राचार करेगा और लड़ाई लड़ेगा। 
नवनियुक्त अध्यक्ष सुबोध नौटियाल और महामंत्री भगत सिंह चौहान ने कहा कि वह पूरी ईमानदारी और समर्पण भावना से अपनी जिम्मेदारी निभायेंगे। भरदार की एक-एक समस्या के लिए संघर्ष किया जाएगा। 
इस मौके पर कनिष्ठ प्रमुख कवींद्र सिंधवाल, गजेंद्र भट्ट, मोहन सिंह, लक्षमण बिजवाण, चैत सिंह बिष्ट, धर्म सिंह राणा, प्रदीप कंडारी, गजेंद्र कंडारी, सुनील बिष्ट, भूपेंद्र राणा, संदेश भट्ट समेत अन्य लोग मौजूद थे।
रसातल पर चला गया है रुद्रप्रयाग का विकास : मोहित डिमरी रसातल पर चला गया है रुद्रप्रयाग का विकास : मोहित डिमरी Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on November 18, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.