राजेश कुँवर ने की बच्चों को नि:शुल्क स्वेटर वितरित की, जल्द लेंगे स्कूलों को गोद

राजेश कुँवर ने की बच्चों को नि:शुल्क  स्वेटर वितरित की, जल्द लेंगे स्कूलों को गोद

रूद्रप्रयाग। डॉ रमेश पोखरियाल निशंक केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री, भारत सरकार के पीआरओ राजेश कुँवर ने रूद्रप्रयाग जनपद के आधा दर्जन प्राथमिक विद्यालयों में नि:शुल्क स्वेटर वितरीत की। उन्होंने कहा कि पहाड़ के प्राथमिक विद्यालयों में गरीबों के बच्चे ही अब अध्ययन कर रहे हैं ऐसे में कई  परिवारों की आर्थिक स्थिति इतनी खराब होने के कारण बच्चों के लिए सर्दियों में स्वेटर तक नहीं ले पाते हैं इसी को देखते हुए बाल दिवस के मौके पर जनपद के प्राथमिक विद्यालयों में प्रत्येक बच्चे को स्वेटर  वितरीत की गई।

राजेश कुँवर मूल रूप से जनपद रूद्रप्रयाग के गढोरा गांव निवासी हैं, वे पूर्व में गढोरा गांव में निर्विरोध प्रधान रह चुके हैं जबकि उनकी पत्नी ममता कुँवर रतूडा वार्ड से जिला पंचायत रह चुकी हैं। राजेश ने बाल दिवस के मौके पर प्राथमिक विद्यालय उत्यासू, रतूडा, कलना, चौरा, गढोरा विद्यालय में पढने वाले करीब दो सौ से अधिक गरीब छात्रों को स्वेटर वितरीत की। उन्होंने कहा कि वे अपने वेतन का आधा हिस्सा गरीब जरूरतमंदों के कल्याण के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी ममता कुँवर जल्दी कुछ प्राथमिक विद्यालय को गोद लेने की योजना बना रही हैं जिसमें पढने वाले सभी बच्चों की जिम्मेदारी उनके द्वारा ली जायेगी और उस विद्यालय को मॉडल बनाया जायेगा।

राजेश कुँवर ने की बच्चों को नि:शुल्क स्वेटर वितरित की, जल्द लेंगे स्कूलों को गोद राजेश कुँवर ने की बच्चों को नि:शुल्क  स्वेटर वितरित की, जल्द लेंगे स्कूलों को गोद Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on November 15, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.