अँगेठी के धुंए से माँ-बेटी की मौत : शोक में डूबा पूरा गांव

अँगेठी के धुंए से माँ-बेटी की मौत : शोक में डूबा पूरा गांव
प्रतीकात्मक फोटो 

रूद्रप्रयाग जनपद के नगर पंचायत तिलवाड़ा के वार्ड संख्या चार माठियाणा गांव में अंगेठी के धुंए से माँ-बेटी की दमघुट कर मौत होनी की सनसनी खेज खबर सामने आई है। इस घटना से पूरे गांव में शोक की लहर है जबकि परिजनों के रो-रो कर बुरा हाल हैं।
पुलिस कन्ट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक नगर पंचायत तिलवाड़ा के वार्ड संख्या चार के  माठियाणा गांव के धारकोट तोक में रहने वाली  एक महिला सुमन देवी पत्नी हनुमंत अपनी 3 माह की बालिका अनिका पुत्री हनुमंत के साथ बुधवार की रात्रि को कमरे में लकड़ी की अंगीठी जला कर सोई थी। रात को दोनों माँ-बेटी को नीद पडी तो कमरे में जलती अंगीठी के धुआँ के कारण महिला व बालिका की दमघुट कर मौत हो गई। सुबह जब देर तक महिला नहीं उठी तो घरवालों ने दरवाजे को धक्केमारकर खोला, जहां दोनों मां-बेटी मृत अवस्था में मिले। इस घटना से पूरा गांव स्तब्ध है और परिजनों विलाप में डूबे हुए हैं। महिला की एक बडे बेटी नानी के गांव रहती है जबकि पति दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता है, महिला का पति हनुमंत घर का अकेला लडका है, जबकि घर में बूढ़ी मां है। इस घटना से पूरे परिवार की खुशियां छिन्न भिन्न हो गई हैं।
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन घटना स्थल पर पहुचे और शवों का  पंचायतनामा भर कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। उक्त प्रकरण में सीओ दीपक सिंह उप जिलाधिकारी बृजेश कुमार, उप निरीक्षक संदीप देवरानी, महिला उप निरीक्षक सीमा चौहान मौके पर मौजूद थे।
अँगेठी के धुंए से माँ-बेटी की मौत : शोक में डूबा पूरा गांव अँगेठी के धुंए से माँ-बेटी की मौत : शोक में डूबा पूरा गांव Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on November 14, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.