बिग ब्रेकिंग न्यूज: भालू ने किया महिला पर हमला, बुरी तरह लहूलुहान

बिग ब्रेकिंग न्यूज: भालू ने किया महिला पर हमला, बुरी तरह लहूलुहान 
भालु के हमले से लहुलुहान हुई
 सुषमा देवी

-भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस
रूद्रप्रयाग। वैसे तो पहाड़ों का जीवन महिलाओं के लिए हमेशा से कष्टकारी रहा है लेकिन इन दिनों रूद्रप्रयाग जनपद में बाघ और भालु ने गाँवों में आतंक का प्राय बने हुए हैं। जखोली भरदार में अभी आदमखोर गुलदार का खौफ जहां जारी है वहीं रूद्रप्रयाग और चमोली की सीमा पर बसे गाँव पोखठा में आज घात लगाए भालु ने एक महिला पर हमला कर लहुलुहान कर दिया। शुक्र रहा है कि पास में खेतों में पुश्ता लगा रहा एक व्यक्ति ने महिला के शोर मचाने पर बचाव किया, जिससे भालु के चंगुलों से महिला को छुड़ाया जा सका है। 
इस तरह जख्म किए हैं शरीर पर

जानकारी के अनुसार रूद्रप्रयाग और चमोली की सीमा पर जुड़े कार्तिक स्वामी मंदिर के बेस कैम्प में बसा गाँव पोखठा की सुषमा देवी पत्नी दर्शन सिंह सुबह करीब 11 बजे अपने घर के पास माना तोक में खेतों में चारा-पत्ती के लिए गई थी। कुछ देर बाद पहले से घात लगाये बैठे भालु ने महिला पर हमला कर दिया। भालु महिला के सिर, हाथ शरीर में कई घाव कर दिए जिससे महिला बुरी तरह से लहुलुहान हो गई। महिला के जोर जोर से चीखने चिल्लाने से पास में काम कर रहे एक व्यक्ति ने बीच बचाव कर महिला को भालु के चंगुलों से छुड़ाया, तब जाकर भालु वहां से नौ दो ग्यारह हो गया अन्यथा बड़ी अनहोनी हो सकती थी। महिला को ग्रामीणों की मदद से जिला चिकित्सालय रूद्रप्रयाग लाया गया जहाँ महिला का उपचार चल रहा है। ग्रामीणों ने वन विभाग को पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की है जबकि क्षेत्र मे गुलदार और भालुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। 

बिग ब्रेकिंग न्यूज: भालू ने किया महिला पर हमला, बुरी तरह लहूलुहान बिग ब्रेकिंग न्यूज: भालू ने किया महिला पर हमला, बुरी तरह लहूलुहान Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on November 12, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.