धरती के जन्नत में फिर से पर्यटकों का सवागत

धरती के जन्नत में फिर से पर्यटकों का सवागत

-प्रिन्शा बर्त्वाल/केदारखण्ड एक्सप्रेस 
देहरादून। धरती का जन्नत माने जाने वाला जम्मू कश्मीर फिर आज से एक बार पर्यटकों के लिए खोल दिया जायेंगा। अमरनाथ यात्रा के दौरान लगी रोक के बाद राज्य प्रशासन ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी कर राज्य में मौजूद सभी यात्रियों को घाटी छोड़ने को कहा था। करीब 67 दिन के बाद इस ट्रैवल एडवाइजरी को हटा दिया गया है। 
केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला किया था। इससे पहले घाटी में जगह जगह पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया। इसी बीच 2 अगस्त को अमरनाथ यात्रा पर लगी रोक के बाद सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया था और घाटी को खाली कर दिया गया। उसके साथ ही कश्मीर घाटी में बाहरी टूरिस्टों पर रोक लगा दी गई थी। लेकिन अब राज्यपाल की ओर से इस रोक को हटा दिया गया है।  

आज से जम्मू कश्मीर को पर्यटकों के लिए खोल तो दिया गया है लेकिन अभी भी घाटी में कुछ ऐसी दिक्कते है जिनका सामना आपकों करना पड़ सकता है। अभी घाटी में मोबाइल फोन,इंटरनेट की सुविधा पूरी तरह से शुरु नहीं हो पाई है। इसी के चलते कई जगहों पर लैंडलाइन की सुविधा को शुरु किया गया है। और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं।
धरती के जन्नत में फिर से पर्यटकों का सवागत धरती के जन्नत में फिर से पर्यटकों का सवागत Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on October 10, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.