डीएम साहिबा! जरा हापला की जनता की फरियाद भी सुन लिजिए, चार महीने से झेल रहे हैं भारी परेशानी

डीएम साहिबा! जरा हापला की जनता की फरियाद भी सुन लिजिए, चार महीने से झेल रहे  हैं भारी परेशानी
इस तरह धंस रखा सड़क का हिस्सा, दुनिया से कट हुई हापला घाटी 

-नीरज कण्डारी /केदारखण्ड एक्सप्रेस 
चमोली/पोखरी। हापला घाटी की लाइफलाइन कहा जाने वाला पोखरी-हापला-गोपेश्वर मोटर मार्ग हापला से तीन किमी आगे रेंसु में भूंधसाव के कारण पिछले चार महीनों से बंद पड़ा है, अंदाजा लगाया जा सकता है कि लाइफलाइन अगर चार महिने से बंद है तो क्षेत्रीय लोगो को कितनी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा होगा, लेकिन जिम्मेदार  अधिकारियों और क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों को सबकुछ मालूम होते हुए भी जनता की इस परेशानी से बेखबर बने हुए हैं। चार महिने से इस क्षेत्र के सैकड़ों गाँवों के बीमारों, गर्भवती महिलाओं के साथ-साथ शादी विवाह और अन्य कार्यों को सम्पादित करने के लिए भारी मुशीबतों का सामना करना पड़ता है। पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता राजकुमार का कहना है कि मार्ग के अवरूद्ध होने के तुरंत बाद ही मार्ग ठीक करने के लिए प्रस्ताव बनाकर जिलाधिकारी कार्यालय गोपेश्वर को भेज दिया है किन्तु चार माह व्यतीत होने के बाद भी कोई जवाब नहीं मिला है। ऐसे में धन के अभाव में मार्ग ठीक नहीं हो पा रहा है। 

चमोली जिले की जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया भले ही कभी अपने बच्चे को आँगनबाडी में दाखिला देने तो कभी खेतों में गेहूं काटने में के कारण सुर्खियों में रहती हो, लेकिन हापला घाटी की जनता जो चार माह से झेल रही परेशानियां देखकर लगता है डीएम साहिबा को जनता के वास्तविक दु:ख दर्द, परेशानी  से कोई सरोकार नहीं है। हापला घाटी की जनता पूछ रही है जिलाधिकारी महोदय! टीवी, अखबारों और सोशल मीडिया की दुनिया से फुर्सत निकालकर  हापला घाटी के लोगों  की फरियाद भी सुन लीजिए! तुम्हारी बेरूखी से लोगों को भारी परेशानी हो रही है। उधर क्षेत्रीय विधायक महेंद्र सिंह भट्ट की उदासीनता सोचने पर मजबूर कर रही है कि आखिर जिस प्रतिनिधि को प्रचंड बहुमत देकर विधान सभा पहुचाया था जनता कि समस्या को लेकर वे क्यों मूक-बधिर बने हुए हैं। 

सिस्टम की उदासीनता के खिलाफ अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पोखरी इकाई द्वारा  जिला सह संयोजक चमोली संदीप बर्त्वाल के नेतृत्व में तहसील पोखरी में उपजिलाधिकारी कार्यालय मे ज्ञापन दिया गया, जिसमें पोखरी-हापला- गोपेश्वर मोटरमार्ग बंद होने के कारण रोष व्यक्त किया। संदीप बर्त्वाल ने कहा कि पिछले 4 महीने से यह सड़क बंद है जिस कारण पूरे हापला घाटी की परेशानी झेलनी पढ रही है। अधिकारी और छेत्रीय विधायक और जनप्रतिनिधि भी इस मामले को अधिक तव्जजो नहीं दे रहे हैं। छात्र संघ अध्यक्ष अभिषेक बर्त्वाल ने कहा कि शासन प्रशासन जनता की इस गम्भीर समस्या को लेकर जरा भी हरकत में नहीं आ रही है, पूर्व में कही बार अधिकारीयों को इस समस्या से अवगत  कराया जा चुका है लेकिन अधिकारियों ने मौन व्रत रखा हुआ है।  विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने कहा कि  9 नवम्बर से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पोखरी इकाई उग्र आंदोलन करेगी।।
डीएम साहिबा! जरा हापला की जनता की फरियाद भी सुन लिजिए, चार महीने से झेल रहे हैं भारी परेशानी डीएम साहिबा! जरा हापला की जनता की फरियाद भी सुन लिजिए, चार महीने से झेल रहे  हैं भारी परेशानी Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on October 31, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.