एक माह पूर्व रिटायर होकर घर आये फौजी की हत्या में पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार

एक माह पूर्व रिटायर होकर घर आये फौजी की हत्या में पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार
आरोपी पत्नी 

-भगवान सिंह /केदारखण्ड एक्सप्रेस 
कोटद्वार । कोतवाली कोटद्वार पुलिस को राजकीय अस्पताल कोटद्वार से सूचना प्रातः हुई कि राम सिंह s/o स्व0 ठाकुर सिंह नि0 मानपुर कलालघाटी कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल को मृत अवस्था मे अस्पताल लाया गया है। इस सूचना पर अस्पताल जाकर जाँच की गई तो जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक राम सिंह उक्त को इसकी पत्नी भूमा देवी मृत अवस्था मे अस्पताल लेकर आयी थी। इस सम्बंध में जब भूमा देवी से पूछताछ की तो बताया कि सीढ़ियों से गिरने के कारण उसके पति की मृत्यु हुई है इसके विपरीत मृतक के शरीर पर कई जगह चोटो के गंभीर निशान थे। मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर इसकी जानकारी तुरंत उच्चाधिकारियों को दी गयी। घटनास्थल के आस पास गोपनीय रूप से जानकारी प्राप्त की गयी तो पता चला कि मृतक की
पत्नी भूमा देवी के पड़ोस में ही रहने वाले संतोष चौधरी जो पलम्बर का कार्य करता है के साथ अवैध संबंध है। इस पर जब भूमा देवी से सख्ताई से पूछताछ की तो बताया कि उसका पति अभी एक माह पूर्व ही आर्मी से रिटायर होकर आया है व बताया कि मेरे राम सिंह को मेरे और संतोष के मध्य अवैध संबंधों की जानकारी हो गयी थी। इस बात पर भूमा देवी और राम सिंह के बीच रोजाना झगड़ा होता था। भूमा देवी और संतोष ने मृतक राम सिंह को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। दिनाँक 27.9.19 को जब मृतक राम सिंह अपने घर पर शराब के नशे में मौजूद था तो भूमा देवी ने फोन करके संतोष को अपने घर बुलाया और राम सिंह को सीढ़ियों से धक्का देकर व ईट से पीट-पीट कर हत्या कर दी। मृतक की माता श्रीमती पारेश्वरी देवी द्वारा पुलिस को दी गयी तहरीर के आधार पर कोतवाली कोटद्वार में दि0 29.9.19 को मु0अ0सं0: 265/19 धारा 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गयी। श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय के आदेशानुसार व श्रीमान अपर पुलिस अधीक्षक महोदय कोटद्वार व श्रीमान पुलिस उपाधीक्षक महोदय कोटद्वार के निर्देशन में उक्त जघन्य हत्याकाण्ड के खुलासे के लिए अलग अलग निगरानी व सर्विलांस टीम का गठन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। आज दिनांक 02.10.2019 को दौराने विवेचना अभियुक्तगण भूमा देवी व संतोष चौधरी को गिरफ्तार किया गया व हत्या में प्रयुक्त ईट को कब्जे पुलिस लिया गया। अभियुक्तगणों को मा0 न्यायालय पेश किया जा रहा है।

मृतक का नाम व पता
राम सिंह s/o ठाकुर सिंह 
उम्र 42 वर्ष, नि0 मानपुर कलालघाटी कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल।


अभियुक्तगण का नाम व पता
1. भूमा देवी w/o स्व0 राम सिंह
 नि0 मानपुर कलालघाटी कोटद्वार जनपद पौड़ी गढ़वाल।
(मृतक की पत्नी)
2. संतोष s/o स्व0 जय सिंह चौधरी नि0 ग्राम अभिमाला यमकेश्वर ब्लॉक पौड़ी गढ़वाल हाल पता रामअवतार ग्राम भीमसिंहपुर कलालघाटी कोटद्वार  पौड़ी गढ़वाल।

बरामदगी
हत्या में प्रयुक्त ईट

*पुलिस टीम*
1. प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी
2. व0उ0नि0 प्रदीप नेगी
3. उ0नि0 दीपक तिवाड़ी
4. उ0नि0 सतेंद्र भण्डारी
5. उ0नि0 संदीप शर्मा
6. उ0नि0 भावना भट्ट
7. म0उ0नि0 रचना
8. म0का0 470 पूनम
9. का0 244 रंजीत भण्डारी
10. का0 326 होशियार सिंह
11. का0 284 शिवानंद
12. का0 151 सुनील कुमार 
13. का0 161 शेखर सैनी
14. का0 232 आदित्य कुमार
15. का0 284 अरविंद राय
16. का0 392 सुधांशु

हत्या जैसे संगीन अपराध का अल्प समय में शत प्रतिशत खुलासा करने व अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी किये जाने पर मृतक के परिजनों व पुलिस के उच्चाधिकारियों द्वारा पुलिस टीम की प्रशंसा की गई।
एक माह पूर्व रिटायर होकर घर आये फौजी की हत्या में पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार एक माह पूर्व रिटायर होकर घर आये फौजी की हत्या में पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on October 02, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.