प्रथम चरण के चुनावों के लिए पुख्या इंतजाम: सभी पोलिंग पाटिंया हो चुकी रवाना

प्रथम चरण के चुनावों के लिए पुख्या इंतजाम: सभी पोलिंग पाटिंया हो चुकी रवाना

-लक्ष्मण सिंह नेगी /केदारखण्ड एक्सप्रेस
ऊखीमठ । आज सम्पन होने वाले प्रथम चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निष्पक्ष सम्पन कराने के लिए सभी पोलिग पार्टीया ऊखीमठ से रवाना होकर अपने गंतव्यो तक पहुँच चुकी है । ऊखीमठ में आज हो रहे प्रथम चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को सम्पन कराने के लिए पुख्ता इन्तजाम किये गये है । शुक्रवार को 28 पोलिग पार्टीया ऊखीमठ से रवाना होकर अपने गंतव्यो तक पहुँच चुकी है आज सम्पन होने वाले प्रथम चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुट गयी है ।                           
शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी / जिला अधिकारी मंगेश घिल्डियाल से भी ऊखीमठ ब्लॉक सभागार पहुँच कर चुनाव की तैयारियों का बारिकी से जायजा लेकर चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों - कर्मचारियों को आवश्यक दिशा - निर्देश देते हुए कहा कि प्रथम चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को सम्पन कराने में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी । शुक्रवार को ऊखीमठ से फापज ,:पाली , मनसूना,  गिरीया , गैड,  गडगू, ;बुरूवा , लम्बगौडी  , हूडडू ,:पठाली, ;डुगरसेमला , करोखी , सारी , किमाणा,  परकण्डी तृतीय,  भैसारी , गुप्तकाशी,  नाला प्रथम,  द्वितीय,  भेतसेम प्रथम,  द्वितीय, :रूद्रपुर , देवशाल , बणसू , त्यडी , साकरी व देवर के लिए कुल 28 पोलिग पार्टीया ऊखीमठ से रवाना हुई तथा अपने गंतव्यो तक पहुँची । 17506 महिलाओं व 16 174 पुरूष कुल 33680 मतदाताओं वाले इस विकासखंड को 2 जोन व 10 सेक्टरो में बाँटा गया है । इस विकासखंड में परकण्डी प्रथम, :द्वितीय व तृतीय के अलावा गुप्तकाशी तथा तोषी पोलिग बूथो को अति संवेदनशील तथा 23 पोलिग बूथ को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है । प्रथम चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सम्पन कराने के लिए 82 पीठीसीन अधिकारियों के अलावा 328 अधिकारियों व कर्मचारियों को जिम्मेदारियाँ सौंपी गयी है तथा 6 टीमो को रिजर्व में रखा गया है सुरक्षा की  दृष्टि से 150 एस आई हैड कास्टेबल , कास्टेबल ,220 पी आर डी जवानों,  100 होमगार्ड जवानों 21 वन दरोगाओ / वन रक्षको तथा एक कम्पनी पी ए सी तैनात की गयी है । चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों कर्मचारियों को गंतव्यो तक पहुँचाने के लिए 5 बसों व 68 जीप टैक्सियो को लगाया गया है तथा 10 छोटे वाहनों को रिजर्व में रखा गया है ।
प्रथम चरण के चुनावों के लिए पुख्या इंतजाम: सभी पोलिंग पाटिंया हो चुकी रवाना प्रथम चरण के चुनावों के लिए पुख्या इंतजाम: सभी पोलिंग पाटिंया हो चुकी रवाना Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on October 04, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.