गांधीवादी नेता चण्डी भट्ट इदिरा गांधी राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए चयनित

गांधीवादी नेता चण्डी भट्ट इदिरा गांधी  राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए चयनित

डैस्क केदारखण्ड एक्सप्रेस
देहरादून। प्रसिद्ध गांधीवादी नेता और पर्यावरणविद चंडी प्रसाद भट्ट का  चयन इंदिरा गांधी राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए चयन हुआ है। यह पुरस्कार राष्ट्रीय एकता सद्भावना और जंगलो के संरक्षण के प्रति समर्पित होकर कार्य करने के लिए दिया जा रहा है। पुरूस्कार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस 31 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के हाथों प्रदान किया जायेगा।
इससे पूर्व चण्डी प्रसाद भट्ट को 1982 में प्रतिष्ठित रमन मैग्सेसे, 1986 में पद्मश्री, 1991 में इंदिरा गांधी पर्यावरण पुरूस्कार, इंडियन मर्चेंट चैंबर प्लेटिनम जुबली एंडाउमेंट अवार्ड, 2005 में में भारत सरकार द्वारा पद्मभूषण और 2013 में गाँधी शांति जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं। चण्डी प्रसाद भट्ट 1960 से दशोली ग्राम स्वराज्य मण्डल के जरिए कृषि और जंगलों के जरिए ग्रामीणों की आर्थिकी मजबूत करने के लिए कार्य कर रहे हैं, जबकि 1964 से जंगलों के संरक्षण के लिए विश्वव्यापी चिपकों आन्दोलन भी चलाया गया।
गांधीवादी नेता चण्डी भट्ट इदिरा गांधी राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए चयनित गांधीवादी नेता चण्डी भट्ट इदिरा गांधी  राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए चयनित Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on October 11, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.