सुमाड़ी भरदार में वायरल बुखार से पीड़ित हैं कई लोग


  • सुमाड़ी भरदार में वायरल बुखार से पीड़ित हैं कई
लोग, गांव में पहुँचे DM मंगेश घिल्डियाल


सुमाड़ी में डेंगू बीमारी का स्थलीय निरीक्षण करते जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल
रूद्रप्रयाग। विकासखंड जखोली के प्रवेश द्वार सुमाड़ी भरदार में वायरल बुखार के मामले में अधिकारियों ने सतर्कता बरतते हुए ग्राम सभा का भ्रमण कर पेयजल और साफ-सफाई का जायजा लिया।
जन अधिकार मंच के अनुरोध पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने सुमाड़ी गांव का भ्रमण करते हुए जल संस्थान को शु़द्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने, नगर पंचायत तिलवाड़ा के अधिशासी अधिकारी को गांव और तिलवाड़ा बाजार में सफाई व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए, ताकि मच्छर न पनप सके। उन्होंने ग्रामीणों को घरों के आसपास पानी एकत्र न होने देने, पानी ढककर रखने की अपील की। साथ ही स्वास्थ्य विभाग को स्वास्थ्य कैंप लगाकर जनजागरूकता अभियान चलाने को निर्देशित किया गया।
जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने जिलाधिकारी से अनुरोध किया कि वायरल से पीड़ित मरीजों के ब्लड सैंपल की जांच निशुल्क की जाय। साथ ही उन्होंने पानी के टैंकों की सफाई के लिये जल संस्थान को आवश्यक निर्देश देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि सुमाड़ी में डेंगू बुखार की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। गांव के अधिकतर लोग बुखार से पीड़ित हैं। इसे गंभीरता से लिया जाना जरूरी है।
सुमाड़ी भरदार में वायरल बुखार से पीड़ित हैं कई लोग सुमाड़ी भरदार में वायरल बुखार से पीड़ित हैं कई लोग Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on September 03, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.