Breaking News

Saturday, 7 September 2019

इस गरीब की मजदूरी कब मिलेगी साहब! तीन बार डीएम कार्यालय और दर्जनों चक्कर पंचायत राज विभाग के मार चुके लेकिन कही नहीं हो रही सुनवाई : थक हार चुके उदय सिंह करेंगे भूखहडताल

इस गरीब की मजदूरी कब मिलेगी साहब! तीन बार डीएम कार्यालय और दर्जनों चक्कर पंचायत राज विभाग के मार चुके लेकिन कही नहीं हो रही सुनवाई : थक हार चुके उदय सिंह करेंगे भूखहडताल
सिस्टम का सजाया उदय सिंह अपनी व्या सुनाते हुए

-कुलदीप राणा आज़ाद/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रूद्रप्रयाग। विकासखण्ड जखोली के ग्राम पंचायत सिलगांव में 14वां वित्त के अन्तर्गत घरियाणा भंगराई तोक में सीसी मार्ग का निर्माण इस वर्ष जनवरी में पूरा हो गया था लेकिन गरीब  मजदूरों की करीब 44 हजार की मजदूरी अब तक नहीं दी गई। इस कार्य को सम्पन्न करवाने वाले टोलीनायक गरीब बुजुर्ग उदय सिंह का कहना है संबंधित विभागों के साथ ही जिलाधिकारी कार्यालय के चक्कर काटते काटते थक गया हूँ लेकिन अधिकारियों द्वारा संज्ञान नहीं लिया जा रहा है।
गरीब मजदूर अपनी ध्याडी पाने के लिए अपने गांव धरियाज से जिला मुख्यालय और फिर डीएम कार्यालय कलेक्ट्रेट के चक्कर काट चुके हैं। कर्ज मांग कर किराया दे रहे हैं लेकिन अधिकारियों के आगे अपने हक के लिए गिड़गिड़ा ने  के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ऐसे में अब थक हार कर उन्होंने भूखहडताल करने का निश्चय किया है। जिलाधिकारी को सौपे ज्ञापन में उन्होंने कहा कि 10 दिन के भीतर मांग पूरी नहीं हुई तो वे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। उन्होंने आरोप लगायें कि 14वॉ वित्त में पहले बजट आता है और बाद में कार्य होता है, लेकिन जनवरी माह में कार्य पूर्ण होने पर भी मजदूरों को उनकी मजदूरी नहीं दी जा रही है।
उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा मजदूरी देने में विलम्ब करना कही ना कहीं अधिकारियों द्वारा मजदूरों के हक पर डाका डालने की साजिश है। उन्होंने कहा कि तीन बार जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के पास भी चले गये हैं लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में अब भूखहडताल के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।
Adbox