एक्सक्लूसिव: नगर पंचायत अध्यक्ष के बेटे ने दी अधिशासी अधिकारी को जान से मारने की धमकी

एक्सक्लूसिव: नगर पंचायत अध्यक्ष के बेटे ने दी अधिशासी अधिकारी को जान से मारने की धमकी


-नीरज कण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस
चमोली। नगर पंचायत पोखरी के कार्यालय में इन दिनों घमासान मचा हुआ है। यहां अधिशासी अधिकारी ने अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत के  बेटे मयंक पंत पर आॅफिस में आकर धमकाने और जान से मारने का आरोप लगाया है। अधिशासी  अधिकारी नंद राम तिवारी ने कहा कि अध्यक्ष का बेटा आॅफिस में आकरा हर सरकारी कार्य में बाधा डालता है और कहता है ‘‘जैसे में चाहता हूँ, वैसे ही आॅफिस चलेगा। ईओ ने कहा कि मेरे साथ ही आॅफिस के पूरे स्टाॅफ को धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष का बेटा कहता है- जनता ने मुझे अध्यक्ष बनाया है, इसलिए इस कार्यालय में मेरी चलेगी। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष का बेटा कार्यालय में आकर जोर-जबर्दस्ती सरकारी फाइलों और कागजातों में हस्ताक्षर करवाना चाहता है, उनके द्वारा किए जा रहे ठेके और अन्य निर्माण कार्यों को मनमुताबिक अपने चेहतों को दिलाने के लिए हमारे उपर दबाव बनाया जाता है। ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने अपनी जान को खतरा बताते हुए जिलाधिकारी चमोली से सुरक्षा की मांग की है। उधर अध्यक्ष के बेटे मयंक पंत का कहना है कि वह जानता के कार्याें के लिए नगर पंचायत कार्यालय में जाते हैं। उन्होंने अधिशासी अभियंता के इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मेरे द्वारा किसी भी प्रकार की धमकी नहीं दी गई है। 
पोखरी नगर पंचाायत के अध्यक्ष पद पर आसीन होने के बाद से ही लक्ष्मी प्रसाद पंत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके विरोध लगातार उनको घेरने में लगे हुए हैं। अतिक्रमण को लेकर भी एक मामला कोर्ट में चल रहा है जिसमें लक्ष्मी प्रसाद पंत का अध्यक्ष पद दांव पर लगा हुआ है। जबकि अब उनके बेटे द्वारा अधिशासी अधिकारी को जान से मारने की धमकी देने वाला विवाद उनकी मुश्किलों में और इजाफा कर सकता है। बताया जा रहा है कि पोखरी नगर पंचायत के विकास कार्यों में भारी गड़बड़झाला है। यहां विकास कार्यों के लिए आवंटित धन की जमकर बंदरबांट होती है। अध्यक्ष और उनके बेटे तथा नगर पंचायत ईओ के बीच चल रही तकरार की मूल जड़ भी यही है। हालांकि अध्यक्ष का बेटा ईओ को भ्रष्ट बता रहे हैं तो ईओ अध्यक्ष और उनके बेटे को। लेकिन सच्चाई तो यह है कि भ्रष्टाचार की इस पराकाष्ठा में कोई भी कम नहीं है। उच्चधिकारियों को इस मामले में गम्भीरता से संज्ञान लेना चाहिए और पूरे नगर पंचायत की जांच कर दोषियों के खिलाफ के खिलाफ कठोर कार्यावाही की जानी चाहिए ताकि जनता के लिए चुने हुए प्रतिनिधि और लोक सेवक जनहित के कार्यों को छोड़कर भ्रष्टाचार-भ्रष्टाचार न खेले। 

एक्सक्लूसिव: नगर पंचायत अध्यक्ष के बेटे ने दी अधिशासी अधिकारी को जान से मारने की धमकी एक्सक्लूसिव: नगर पंचायत अध्यक्ष के बेटे ने दी अधिशासी अधिकारी को जान से मारने की धमकी Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on September 14, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.