ये दौड़ पहाड़ की ओर... 21किमी दौड में गढ़वाल राइफल के विपिन सिंह ने मारी बाजी

ये दौड़ पहाड़ की ओर... 21किमी दौड में गढ़वाल राइफल के विपिन सिंह ने मारी बाजी

-डैस्क केदारखण्ड एक्सप्रेस 
रूद्रप्रयाग। रिलायंस फाउंडेशन, जिला प्रशाशन, पहल हिमालया एवं पर्यटन विभाग के सहयोग से चिरबाटिया पर्वतीय मानसून हाफ मैराथन का दूसरे वर्ष भी सफल आयोजन रहा है। पिछले वर्ष की तुलना मेंं इस वर्ष कार्यक्रम को और अधिक विस्तार रूप मििला और चिरबटिया त टूटूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने की दिशा में आगेे बढत ननजर आ रहे हैं।  कार्यक्रम में विधायक भरत चौधरी, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल मुख्य अथिति के तौर पर शामिल हुए। 
चिरबाटिया हाफ मैराथन का यह दुसरा वर्ष था और इस वर्ष इसमें 800 प्रतिभागियों द्वारा विभिन्न  कैटेगरी जिनमे 21, 10, 5 किलोमीटर थी में प्रतिभाग किया। इसके अतिरिक्त गांव की महिलाओं के लिए 3 किलोमीटर की रेस का आयोजन किया गया।

इस मैराथन में आर्मी, SSB, देहरादून, दिल्ली आदि स्थानों से भी प्रतिभागियों द्वारा प्रतिभाग किया गया एवं इसके अतिरिक्त केन्या के एक मैराथन धावक श्री स्टीफेन द्वारा भी प्रतिभाग किया गया। 
21 किलोमीटर की दौड़ मैं भी 2 केटेगरी थी जिसमे स्थानीय युवाओं हेतु आयोजित दौड़ मैं किशन सिंह और ओपन कैटेगरी मैं गड़वाल राइफल के विपिन सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और उन्हें क्रमशः 10,000 एवं 21000 की नगद धनराशि प्रदान की गई। 
विजेता विपिन सिंह

किलोमीटर की कैटेगरी में डब्बल सिंह, पौड़ी एवं कुमारी सोनिया, अगस्त मुनि ने महिला श्रेणी मैं प्रथम स्थान प्राप्त किया। 
इन दोनों को 5000 की नगद धनराशि का पुरुष्कार प्रदान किया।
5 किलोमीटर की कैटेगरी मैं बालिका कैटेगरी मैं कुमारी अनीशा, अगस्त मुनि एवं बालक की कैटेगरी मैं प्रीतम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। उन् दोनो को 3000 का नक़द पुरुस्कार दिया गया।
महिला कैटेगरी 3 किलोमीटर उम्र 25 से 40 वर्ष में श्रीमती शोबनी देवी, बुधना ने प्रथम पुरुष्कार 3000 प्राप्त किया।
40 से ऊपर महिला कैटेगरी में
रेखा देवी महर पोखरी ने प्रथम स्थान 3000 का प्राप्त किया
 40 वर्ष से अधिक पुरुष कैटेगरी में दरमयान सिंह ग्राम खलियान ने  प्रथम पुरुष्कार 3000 का प्राप्त किया।
 मुख्य अथिति श्री मंगेश घिल्डियाल ने सर्वप्रथम समस्त उपस्थित प्रतिभागियों को हिमालय के संरक्षण के लिए सपथ दिलवायी। उन्होंने कहा की  रिलायंस फाउंडेशन द्वारा रेखीय विभागों के सहयोग से दूसरी सफल हाफ मैराथन का आयोजन किया है। उन्होंने समुदाय को धन्यवाद देते हुए कहा की आप इस खराब मौसम मैं भी आये यह आपके उत्साह को प्रतिलक्षित करता है और हम इस इवेंट की निरंतरता बनाये रखेंगे ताकि इन गांवों के बच्चों को देश विदेश के इवेंट मैं  भाग लेने का अवसर मिले।

जखोली के विधायक माननीय श्री  भरत सिंह चौधरी ने सभी विभागों के बीच तालमेल की तारीफ करी और उन्होंने विशेष रूप से रिलायंस फाउंडेशन को इस सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने बताया की हमने चिरबाटिया को 13 डिस्ट्रीक्ट 13 डेस्टिनेशन के लिए भी चयन किया है ताकि यहां पर पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ावा मिल सके।
रिलायंस फाउंडेशन के प्रतिनिधि श्री नितिन शर्मा ने सभी उपस्थित जन समुदाय, स्थानीय प्रशाशन, पहल हिमालया को धन्यवाद देते हुए कहा की हम चाहते है की आने वाले समय में इस प्रकार के इवेंट आने वाले समय मैं समुदाय के लिए रोजगार उपलब्ध करवा सकें इसके लिए हम प्रयासरत्त है।
कार्यक्रम मे लेफ्टिनेंट कर्नल विवेक, पर्यटन अधिकारी श्री सुशील नौटियाल, जिला सूचना अधिकारी श्रीमती ज्योति सुंदरियाल, जिला कृषि अधिकारी, उद्यान अधिकारी, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग , आपदा प्रबंधन टीम, पहल हिमालया के प्रतिनिधियों एवं आस पास के 20 गांवों के प्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया  गया।

ये दौड़ पहाड़ की ओर... 21किमी दौड में गढ़वाल राइफल के विपिन सिंह ने मारी बाजी ये दौड़ पहाड़ की ओर... 21किमी दौड में गढ़वाल राइफल के विपिन सिंह ने मारी बाजी Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on September 01, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.