ओवरलोड ने ली एक व्यक्ति की जान 17 व्यक्तियों की जिंदगी लगी थी दांव पर

ओवरलोड ने ली एक व्यक्ति की जान 17 व्यक्तियों की जिंदगी लगी थी दांव पर
-भानु भट्ट/केदारखण्ड एक्सप्रेस 
बसुकेदार:  आज दोपहर बसुकेदार मार्ग पर स्यूर बांगर बिनोवा मोड़ के समीप एक यूटिलिटी वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क से नीचे गिरी गहरी खाई में गिर गया जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। उक्त घटना में वाहन में 18 लोग सवार थे में जिसमें 9 लोग गम्भीर घायल तथा  8  लोगों को मामूली स चोटें आई हैं। सभी घायलों को उपचार के लिए एम्बुलेंस, एस0डी0आर0एफ0, पुलिस की गाड़ियों की सहायता से  चिकित्सालय ले जा गया।
लेकिन इस दुर्घटना ने पुलिस और परिवहन महकमें की पोल खोल कर रख दी। हाल ही में नये मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर हर तरफ पुलिस और परिवहन विभाग के कारिंदे चालान काटते दिखाई देंगे। मगर ब्रॉच सड़कों की स्थिति आज भी वैसे है जैसे पहले थी, अमूमन हर लिंक सड़कों पर वाहन चालकों द्वारा जमकर यातायात के नियमों की धज्जियां उडाई जाती रही हैं लेकिन यहां न तो पुलिस देखने वाली है और न परिवहन महकमा। ऐसे में वाहन चालक अपने जरा से लाभ के लिए लोगों की जिंदगीयों को दांव पर लगा रहे हैं।

दरअसल राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिनभर वाहनों की आवोभगत रहती है इसलिए परिवहन विभाग और पुलिस विभाग भी यही छापेमारी करते हैं ताकि ओवर इनकम हो सके लेकिन ब्राच सड़कों पर कम वाहन होने के कारण इस तरफ कोई देखने के लिए तैयार नहीं है. जिस कारण लोक जीवन पूरी तरह असुरक्षित नजर आ रहा है।

ओवरलोड ने ली एक व्यक्ति की जान 17 व्यक्तियों की जिंदगी लगी थी दांव पर ओवरलोड ने ली एक व्यक्ति की जान 17 व्यक्तियों की जिंदगी लगी थी दांव पर Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on September 23, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.