Breaking News

Thursday, 12 September 2019

रुद्रप्रयाग में आर्मी भर्ती सिलेक्शन कैम्प1, 5 से 18 सितम्बर तक चलेगा कैम्प

रुद्रप्रयाग में आर्मी भर्ती सिलेक्शन कैम्प1, 5 से 18 सितम्बर तक चलेगा कैम्प 

-मोहित डिमरी /केदारखण्ड एक्सप्रेस 
रुद्रप्रयाग। अगर आपके अंदर सेना में भर्ती होने का जज्बा है तो तैयार हो जाइए। युवाओं के लिए यूथ फाउंडेशन सेना भर्ती के लिए तैयार करेगा। इसके लिए फाउंडेशन की ओर से युवाओं को शिविर लगाकर विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

प्रशिक्षण शिविर में युवाओं को शामिल करने के लिए 15 सितम्बर (रविवार) को राजकीय इंटर कॉलेज सौंराखाल, 16 सितम्बर (सोमवार) को राजकीय इंटर कॉलेज जवाड़ी भरदार, 17 सितम्बर को बच्छणस्यू पट्टी के बैरंगणा और 18 सितम्बर को मयाली में चयन कैम्प का आयोजन किया जाएगा। यूथ फाउंडेशन के कॉर्डिनेटर मोहित डिमरी एवं श्रीनगर गढ़वाल विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष अजय पुंडीर ने बताया कि फाउंडेशन का गठन कीर्ति चक्र, शौर्य चक्र, विशिष्ट सेवा मेडल कर्नल (रि) अजय कोठियाल ने किया है, जिनका उद्देश्य उत्तराखंड के युवाओं को सेना में भर्ती के लिए निशुल्क प्रशिक्षण देना है। उन्होंने कहा कि यूथ फाउंडेशन कैम्प के जरिये अभी तक दस हज़ार से अधिक युवा सेना में भर्ती हो गए हैं। 
यह है नियम-- 
आयु 17 से 23 के बीच, शैक्षणिक योग्यता हाई स्कूल में 45 प्रतिशत, ऊंचाई 163 सीएम, शैक्षणिक योग्यता की कांपी एवं जिला अधिकारी अथवा एसडीएम द्वारा निर्गत मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड तथा दो फोटो लेकर आना अनिवार्य है। सुबह आठ बजे से चयनित प्रक्रिया एवं चिकित्सा जांच शुरू हो जाएगी।
Adbox