Breaking News

Thursday, 1 August 2019

प्रधानमंत्री को एक छोटी सी मुलाकात बरसो बाद भी याद, नरेन्द्र मोदी ने दी रूद्रप्रयाग के जगतराम सेमवाल को जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री को एक छोटी सी मुलाकात बरसो बाद भी याद, नरेन्द्र मोदी ने दी रूद्रप्रयाग के जगतराम सेमवाल को जन्मदिन की बधाई

रूद्रप्रयाग। उखीमठ विकासखंड के तरसाली गांव के जगतराम सेमवाल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन्मदिन की बधाई संदेश रजिस्ट्ररी डाक से उनके घर के पते पर भेजी है, प्रधानमंत्री का बधाई संदेश पाकर सेमवाल और उनका परिवार बेहद खुश हैं।
दरअसल जगतराम सेमवाल श्रीनगर में जीवीके कम्पनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर तैनात है। श्री सेमवाल बताते हैं कि वर्ष 1998 से 2007 तक वे जेपी कम्पनी विष्णुपुरम मारवाड़ी जोशीमठ में कार्यरत करते थे। उसी दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी बद्रीनाथ यात्रा पर आये थे, जिस कम्पनी में जगतराम कार्य करते थे उसी कम्पनी के गेस्ट हाउस में नरेन्द्र मोदी ठहरे। इस दौरान जगतराम की भी नरेन्द्र मोदी से मुलाकात हुई तो सेमवाल की कार्यकुशलता, कर्तव्य निष्ठा औ सरल स्वभाव गुजरात के मुख्यमंत्री को भा गया। उन्होंने सेमवाल का नाम-पता लिया।
जगतराम सेमवाल 

वर्ष 2014 में जब नरेन्द्र मोदी प्रचंड बहुमत से देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने उसी साल जगतराम सेमवाल को उनके जन्मदिन पर बधाई संदेश भेजा.. और यह क्रम लगातार आज भी जारी है। जगतराम सेमवाल का कहना प्रधानमंत्री ने अब तक जो काम देश में किए हैं वे ऐतिहासिक हैं, उत्तराखंड के चारों धामों के लिए ऑलवेदर रोड हो या फिर ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन हो, ये कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रहते ही सम्भव हो सके हैं। पूरे देश में स्वच्छता की जो मुहिम चलाई गई है उसने न केवल भारत को सुन्दर बनाया है बल्कि लोगों की मानसिकता में भी बदलाव लाये हैं। जगतराम सेमवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।