जबर्दस्त भूस्खलन : मिट गया बद्रीनाथ हाइवे का नामोनिशान

जबर्दस्त भूस्खलन : मिट गया बद्रीनाथ हाइवे का नामोनिशान

-रघुवीर नेगी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 
जोशीमठ : बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नासूर बने लामबगड में आज जबर्दस्त भूस्खलन हुआ है जिस कारण एक बडे सडक के हिस्से का नामोनिशान मिट गया है। विभागीय अधिकारियों की माने तो सडक को ठीक होने में करीब दो दिन का समय लगेगा। 
पिछले कई वर्षों से परेशानी का सबब बने लामबगड में शुक्रबार को  फिर भारी भरकम बोल्डर और मलबा गिरने से करीब 500 मीटर सडक पर मलबे का पहाड खडा हो गया। शुक्र ये रहा कि इस दौरान यहा से कोई वाहन और पैदल आवागमन नहीं हो रहा था अन्यथा बडा हादसा हो सकता था। मलबे से पट्टे मार्ग को खोलने में दो दिन का समय लगेगा।
कार्यदायी संस्था द्वारा पैदल मार्ग बना कर कुछ यात्रियों को निकाला गया है सडक पर यात्रियों की सुविधा के लिए उपजिला अधिकारी जोशीमठ द्वारा पुलिस sdrf तैनात की गयी है।
उपजिला जोशीमठ के अनुसार यात्रियों को सुरक्षित पैदल निकाल जा रहा है।
लोगों का कहना है कि वर्षों से हर वक्त मौत की तरह मंडरा रहे लामबगड की पहाडियों का विकल्प आखिर सीमा सडक संगठन और जिला प्रशासन क्यों नहीं ढूंढ पा रही है यह बडा और गम्भीर सवाल है। ऐसा लगता प्रशासन बेकसूरों की मौत का इंतजार कर रही हैं।
जबर्दस्त भूस्खलन : मिट गया बद्रीनाथ हाइवे का नामोनिशान जबर्दस्त भूस्खलन : मिट गया बद्रीनाथ हाइवे का नामोनिशान Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on August 30, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.