वि़द्यायक भरत सिंह की सादगी, बाइक से चल निकले डीएम कार्यालय

विधायक भरत सिंह चौधरी की सादगी, बाइक से चल निकले डीएम कार्यालय

बाईक से लिप्ट मांगकर कलेक्ट्रट जाते विधायक भरत सिंह
-कुलदीप राणा ‘आजाद’
रूद्रप्रयाग। मुख्यालय की तंग सड़कों पर वाहनों का जाम लगा हुआ था, विधायक भरत सिंह चौधरी अपने कार्यालय से जिलाधिकारी कार्यालय कलेक्ट्रेट के लिए अपने गाड़ी से निकले तो कुछ दूर जाकर जाम में फँस गए। जाम खुलने का इंतजार करने की बजाय विधायक अपनी गाड़ी से नीचे उतर आए और दुपहिया वाहन से लिप्ट मांगकर कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हो गए। यह पहली बार नहीं हुआ है, बल्कि विधायक भरत चौधरी अक्सर दुपहिए वाहन से ही अपने कार्यों को निपटाते हैं। विधायक भरत चौधरी की यह सादगी देखकर लोग भी उनकी प्रसंशा कर रहे हैं।
एक लम्बे समय बाद रूद्रप्रयाग जनपद को एक ऐसा विधायक मिला है जो यहाँ के ग्रामीण परिवेश को देखते हुए कार्य करते हैं। रूद्रप्रयाग जनपद में ही पले-बढ़े और जीवन को सामाजिक कार्यों में खपाने वाले विधायक चौधरी ने कभी खुद को जनता के सेवक के अलावा कुछ समझा ही नहीं हैं। विद्यायक जैसे बड़े पद और रूतबा होने का कभी किसी को एहसास होने ही नहीं दिया है। विधायक का आम जन के साथ सौम्य, साधारण और सादगी से भरा व्यवहार उनके व्यक्तित्व को और बड़ा बना देता है। 
वि़द्यायक भरत सिंह की सादगी, बाइक से चल निकले डीएम कार्यालय वि़द्यायक भरत सिंह की सादगी, बाइक से चल निकले डीएम कार्यालय Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on August 26, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.