भारी पुलिस प्रशासन बल के साथ अतिक्रमण ध्वस्तीकरण की कार्यावाही

भारी पुलिस प्रशासन बल के साथ अतिक्रमण ध्वस्तीकरण की कार्यावाही
स्थानीय लोगों ने लगाये आरोप- कहा राजनीतिक षड़यंत्र के तहत की जा रही कार्यावाही

 रूद्रप्रयाग। मुख्यालय स्थिति गुलाबराय मैदान के समीप बरसाती गदेरे में स्थानीय लोगों द्वारा अपने भवनों की सुरक्षा के लिए राजस्व विभाग की जमीन पर बनाई गई सुरक्षा दीवाल को राजस्व विभाग ने उपजिलाधिकारी और भारी पुलिस बल की तैनाती ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की। प्रशासन की इस कार्यवाही से नाखुश स्थानीय लोगों द्वारा भारी विरोध किया गया। स्थानीय लोगों द्वारा दीवाल ध्वस्त करने पहुंची जेसीबी मशीन के आगे बैठक कार्य रोकने की कोशिस की गई लेकिन पुलिस बल द्वारा शक्ति दिखाते हुए इन्हें यहां से हटा दिया गया। बाद में शान्तिपूर्वक अतिक्रमण हटाने की कार्यावाही प्रशासन द्वारा की गई। लेकिन स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष जिनकी वर्तमान में पत्नी अध्यक्ष के पद में हैं उनके इशारों पर ये पूरी कार्यावाही कर रहे हैं। स्थानीय निवासी राजेन्द्र रमल्वाण ने कहा कि पूर्व पालिका अध्यक्ष देवेन्द्र झिक्वांण द्वारा रूद्रप्रयाग बस अड्डे के पास पुनाड़ गदेरे में सिंचाई विभाग के सुरक्षा दिवालों पर मकान खड़ा कर रखा है जो प्रशासन द्वारा अतिक्रमण भी घोषित कर रखा है और वर्ष 2013 में इसके ध्वस्तीकरण के आदेश भी हो गए थे लेकिन सत्ता में पैंठ होने के कारण उन पर कोई कार्यावाही नहीं हुई। दिगम्बर रमल्वाण का कहना है कि पिछले दिनों नगर पालिका द्वारा बिना सुरक्षा दिवाल लगाये हमारे आवासीय भवनों के बगल से नगर पालिका अवैध मलबा डमप किया जा रहा था जिसका विरोध किया गया था। उसी की रंजीश में यह कार्यावाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमने बरसाती गदेरे से खतरे को देखते हुए यह सुरक्षा दीवाल लगाई गई थी लेकिन प्रशासन द्वारा राजनीतिक व्यक्तियों के दबाव में आकर यह कार्यावाही की जा रही है। 
       उधर उपजिलाधिकारी ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशों पर राजस्व विभाग की जमीन पर बनाई गई दीवाल को ध्वस्त किया जा रहा है, अतिक्रमणकारियों को पूर्व में बताया जा चुका था लेकिन बार-बार कहने के बाद भी वे नहीं माने इस लिए पूरे पुलिस बल के साथ यह कार्यावाही करनी पड़ रही है। 

भारी पुलिस प्रशासन बल के साथ अतिक्रमण ध्वस्तीकरण की कार्यावाही भारी पुलिस प्रशासन बल के साथ अतिक्रमण ध्वस्तीकरण की कार्यावाही Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on August 17, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.