उल्टी दस्त के प्रकोप से एक महिला की मौत

उल्टी दस्त के प्रकोप से एक महिला की मौत, 15 लोग प्रकोप से ग्रसित 

-बलवंत
 टिहरी। प्रतापनगर के उपली रमोली के पंडरगांव में बीते तीन-चार दिन से उल्टी दस्त के प्रकोप लोग जूझ रहे हैं। हालात इतने बेकाबूू हैं कि  एक 42 वर्षीय महिला भागीरथी देवी पत्नी  धन सिंह कंडियाल की मृत्यु हो गई। गांव के ही 15 लोग उल्टी दस्त की इस गम््भीर बीमारी से  जूझ रहे हैं ।
डॉक्टर रानी व डॉक्टर पवन की अगुवाई में फार्मासिस्ट जीएस बिष्ट सहित सीएससी प्रताप नगर व सीएससी लमगांव चोन्ड़ के 8 लोगों की संयुक्त टीम  आज शाम मौके पर पहुंची उल्टी दस्त के प्रकोप से पीड़ित लोगों का गांव में ही इलाज शुरू कर दिया गया ।प्रशासन की ओर से तहसीलदार SD चौरसिया मय टीम मौके पर पहुंचे व  स्थिति का जायजा लिया ।डॉक्टर रानी के अनुसार कंडीशन अंडर कंट्रोल है व एक महिला सीरियस बताई जा रही है ।समाजसेवी व आंदोलनकारी रहे देवी सिंह पंवार जी ने लम्बगांव सीएससी की  टीम को अपनी गाड़ी में बिठा कर गाँव तक पहुंचाया ।
बहरहाल प्रशासन को उल्टी दस्त के प्रकोप से जूझ रहे मरीजों को तत्काल बेहतर उपचार देने की जरूरत है ताकि कोई और इस बीमारी से असामयिक मौत का शिकार न हो। 
उल्टी दस्त के प्रकोप से एक महिला की मौत उल्टी दस्त के प्रकोप से एक महिला की मौत Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on August 15, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.