Breaking News

Monday, 19 August 2019

आपदा के भयंकर मंजर ले गई 16 लोगों की जान, दस शव बरामद छ: लापता

आपदा के भयंकर मंजर ले गई 16 लोगों की जान, दस शव बरामद छ: लापता 

देहरादून। उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी में बादल फटने के बाद आपदा राहत कार्य जारी युद्ध स्तर पर चल रहा है। आपदा के भयानक मंजर में 16 लोगों की मौत हुई है जिसमें 10 लोगो के शव मलबे से निकाले जा चुके हैं जबकि 6 लोग लापता हैं। 
आज सुबह आपदा प्रबंधन सचिव अमित नेगी ने दी जानकारी उत्तरकाशी के आराकोट क्षेत्र का दौरा कर प्रभावित क्षेत्रों के हालात देखें। स्थिति का जायजा लेने के बाद आपदा प्रबंधन सचिव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि आपदा की विभीषिका अकल्पनीय थी, जान माल के साथ क्षेत्र की कई सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं, उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्र में अभी भी रेक्स्यू का कार्य जारी है। कहा कि कम्युनिकेशन टॉवर किया गया स्थापित किया है, 
राहत बचाव के लिए दस टीमों  का गठन किया गया है। आवश्यक सामग्री प्रभावित क्षेत्र में पहुंचाई गई है जबकि कुछ क्षेत्रों में पहुचाई जा रही है। कई हेलीपेड किए गए तैयार 
इंजीनियर की टीम पहुची मोके पर। अभी तक कुल 10 शव निकाले जा चुके हैं जबकि 6 लोग मिक्सिंग चल रहे हैं,  इस आपदा में 12 से अधिक गांव प्रभावित हो रखे हैं।एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना ने मोर्चा संभाला हुआ है। 

तीन ऐसे गांव हैं जहां अभी कोई कम्युनिकेश नहीं हो पा रहा है, इन गांव तक राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है।  80 से 100 करोड़ के नुकसान की संभावना जताई जा रही है।
Adbox